June 22, 2024 5:49 am

Uniform Civil Code:समान नागरिक संहिता के समर्थन में आम आदमी पार्टी, कहा- सभी की सहमति से लागू हो यूसीसी

Aam Aadmi Party came in support of Uniform Civil Code

संदीप पाठक
– फोटो : ANI

विस्तार

यूनिफॉर्म सिविल कोड पर आम आदमी पार्टी ने रुख साफ कर दिया है। आम आदमी पार्टी ने समान नागरिक संहिता का समर्थन किया है। जहां एक तरफ कांग्रेस, टीएमसी, जेडीयू समेत कई विपक्षी दल यूसीसी का विरोध में हैं तो वहीं आम आदमी पार्टी का यह कदम विपक्षी दलों को करारा झटका है। आप आदमी पार्टी का कहना है कि सभी की सहमति से यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू होना चाहिए। यूसीसी के मुद्दे पर सभी दलों से बात होनी चाहिए।

आप नेता संदीप पाठक ने कहा कि हम सैद्धांतिक रूप से समान नागरिक संहिता (यूसीसी) का समर्थन करते हैं क्योंकि अनुच्छेद 44 भी कहता है कि देश में यूसीसी होना चाहिए। इसलिए सभी धर्मों, राजनीतिक दलों और संगठनों से व्यापक विचार-विमर्श कर आम सहमति बनानी चाहिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को समान नागरिक संहिता की जरूरत पर जोर दिया। जिसके बाद विपक्षी दलों से लेकर मुस्लिम संगठनों में भी खलबली मच गई है। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने आनन-फानन में देर रात इमर्जेंसी मीटिंग की। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की मंगलवार देर रात बैठक हुई जो कि करीब तीन घंटे तक चली। 

पीएम मोदी मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि देश को दो कानूनों से नहीं चलाया जा सकता है। भाजपा विरोधी दलों ने मुसलमानों में समान नागरिक संहिता को लेकर भ्रम फैला रखा है। भाजपा कार्यकर्ता उनके पास तथ्यों के साथ जाएं और उन्हें समझाएं।

Source link