June 22, 2024 5:04 am

परमहंस डिग्री कॉलेज में फाइलेरिया मुक्त महा अभियान राष्ट्रीय सेवा योजना के दोनों इकाइयों के अंतर्गत फाइलेरिया बूथ का आयोजन किया गया*

*परमहंस डिग्री कॉलेज में फाइलेरिया मुक्त महा अभियान राष्ट्रीय सेवा योजना के दोनों इकाइयों के अंतर्गत फाइलेरिया बूथ का आयोजन किया गया*
राकेश यादव
10 अगस्त से 28 अगस्त तक चलने वाले फाइलेरिया मुक्त अभियान के अंतर्गत आज रामकृष्ण परमहंस पीजी कॉलेज कैसरगंज बहराइच में महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. नीरज बाजपेई के नेतृत्व में राष्ट्रीय सेवा योजना की दोनों इकाइयों के अंतर्गत फाइलेरिया बूथ का आयोजन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद् की सहायता से लगाया गया। फाइलेरिया मुक्त अभियान की नोडल अधिकारी बहराइच, .डॉ शैलजा दीक्षित के प्रयासों व मार्ग निर्देशन से स्थापित किए गए फाइलेरिया बूथ में लगभग 200 स्वयंसेवकों सहित महाविद्यालय के स्टाफ ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कैसरगंज की अंकिता शुक्ला तथा उनके चिकित्सा सहयोगी के निर्देशन में फाइलेरिया की दवा खाई ।
कई क्षेत्रों में बाढ़ का पानी भरा होने के कारण कई स्वयंसेवक बूथ पर दवा खाने के लिए आज नहीं आ सके जिनके लिए राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों के द्वारा पुनः बूथ का आयोजन किया जाएगा।
दवा खाने के पश्चात सभी स्वयंसेवकों द्वारा हाथों में f 23 का चिन्ह लगाते हुए सेल्फी फ्रेम के द्वारा सेल्फी खींचकर अन्य लोगों को भी फाइलेरिया की दवा खाने के लिए प्रेरित किया गया।
बूथ में राष्ट्रीय सेवा योजना की द्वितीय इकाई के कार्यक्रम अधिकारी डॉ मनोज कुमार मिश्र , तथा सत्य प्रकाश आर्य सहित लगभग 200 स्वयंसेवक उपस्थित रहे।