June 22, 2024 4:53 am

आप एक उंगली उठाते हैं तो तीन उंगली आपकी तरफ होती हैं’- परिवारवाद पर सुप्रिया सुले का पीएम मोदी को जवाब. एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने पीएम मोदी के भाषण पर रिएक्ट करते हुए कहा कि परिवारवाद हर पार्टी में है, इस दौरान उन्होंने मणिपुर का भी जिक्र किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के 77वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले से 90 मिनट का भाषण दिया, देश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने तमाम मुद्दों पर बात की, इसी दौरान पीएम ने विपक्षी दलों को भी परिवारवाद और भ्रष्टाचार को लेकर खूब घेरा. अब विपक्षी दलों की तरफ से पीएम मोदी के इस हमले का जवाब दिया जा रहा है. एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने पीएम मोदी के परिवारवाद वाले बयान पर कहा कि परिवारवाद तो हर पार्टी में है.

परिवारवाद पर सुप्रिया सुले ने दिया जवाब
एनसीपी नेता सुप्रिया सुले ने परिवारवाद का जिक्र करते हुए गृहमंत्री अमित शाह के एक बयान को कोट किया, जो उन्होंने संसद में दिया था. सुले ने कहा, मुझे अमित शाह जी की पार्लियामेंट में दिया गया एक स्टेटमेंट याद आता है. अमित शाह जी ने कहा- आप जब भी कुछ कहते हैं तो किसी की तरफ एक उंगली उठती है तो तीन उंगलियां आपकी तरफ भी होती हैं. उनका ये बयान मुझे याद है.

लाल किले से पीएम मोदी ने मणिपुर का भी जिक्र किया था, जिसमें उन्होंने कहा कि पिछले दिनों से वहां पर शांति है. इस पर सुप्रिया सुले ने कहा कि किसी भी तरह की हिंसा गलत है. मणिपुर को अभी प्यार और सहानुभूति की जरूरत है. ये करना काफी जरूरी है.

क्या बोले थे पीएम मोदी
दरअसल पीएम मोदी ने लाल किले की प्राचीर से विपक्ष को घेरना शुरू किया. जिसमें उन्होंने तीन बुराइयों का जिक्र किया और कहा कि इन्होंने ही देश को दीमक की तरह खाया है. उन्होंने कहा, अगर सपनों को सिद्ध करना है और संकल्प को पार करना है तो हमें तीन बुराइयों से लड़ना होगा. पहली लड़ाई भ्रष्टाचार के खिलाफ है, दूसरी लड़ाई परिवारवाद के खिलाफ है और तीसरी लड़ाई तुष्टिकरण के खिलाफ है.